Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Satish Poonia counted the achievements of the central government for 8 years said this big thing | सतीश पूनिया ने केंद्र सरकार की गिनाई 8 साल की उपलब्धियां, कही ये बड़ी बात

[adsforwp id="60"]

Udaipur: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतिश पुनिया अपने एक दिवसीय प्रवास पर गुरूवार को उदयपुर आए. जहां उन्होने महारणा प्रताप जयंति के मौके पर आयोजित हुए कार्यक्रमों में शिरकत की. साथ ही वे पटेल सर्कल स्थित पार्टी कार्यालय पर मीडिया से भी बातचीत भी की. जहां उन्होंने मोदी सरकार के आठ साल के कार्यकाल के बारे में जनकारी दी. साथ ही प्रदेश सरकार पर जम कर निशाना साधा.

यह भी पढ़ेः इस तारीख को अजमेर में होगी पुलिस कॉन्स्टेबल रद्द हुई परीक्षा, जानें latest update 

पार्टी कार्यालय में मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होने कांग्रेस के 55 साल बनाम भाजपा के 8 साल के कार्यकाल की तुलना करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने अपने छोटे से कार्यकाल में ऐसी कई जनकल्याण कारी योजनाओं को लागू किया, जो कांग्रेस पार्टी 55 साल तक नहीं कर पाई. यही कारण है कि पार्टी इसे सेवा, सुशासन और गरिब कल्याण पखवाडा के रूप में अपने कार्यकला को मना रही है. पुनिया ने कहा कि देश के लोकतंत्र ने कई उतार चढाव देखे लेकिन लोकतंत्र बचा रहा. इस दौरान अनुछेद 356 का दुरपयोग भी हुआ, आपात काल भी लगा लेकिन लोकतंत्र मजबुती के साथ खडा रहा. पुनिया ने कहा कि मोदी सरकार ने भ्रष्ट्राचार पर लगाम लगाने के लिए लोगों के बैंको में खाते खोले जिससे अब पैसा सिधा उनके खातों में जा रहा है. 12 करोड लोगों को उज्वला योजना से जोडा, स्वच्छता को अभियान के तौर पर लिया. इस अभियान के तहत घर—घर शौचालय बनाए गए. किसान, गरिब, युवा, महिला सुरक्षा सहीत हर वर्ग के लिए केन्द्र सरकार ने कई योजनाए बनाई है. बीते आठ सालों में देश की तस्वीर बदली है और नए रूप में दूनिया में भारत सामने आया है.

 पेट्रोल-डिजल के दाम बढे

वही बढते पेट्रोलियम पदार्थो की किमत पर बोलते हुए पुनिया ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने जा बॉड जारी किए थे भाजपा सरकार उसे चुका रही है. यही कारण है कि पेट्रोल डिजल के दाम बढे है. लेकिन केन्द्र सरकार ने अपने हिस्से की एक्साइज ड्यूटी को कम किया है. ऐसे में अब राज्य सरकार वेट में कमी कर के जनता को राहत दे. पुनिया ने कहा कि राजस्थान के पडोसी राज्यों में पेट्रोल डिजल सस्ता मिल रहा है. जिसका प्रभार बोर्डर पर बने पेट्रोल पम्प पर पडा और 1500 पेट्रोल पम्प बंद हो गए.

बाड़े बंदी पर बोल पुनिया

भाजप प्रदेशाध्यक्ष सतिश पुनिया ने उदयपुर में कांग्रेस विधायकों की हो रही बाडे बंदी पर भी जम कर निशाना साधा. उन्होने कहा कि अकबर को माहन बताने वाले लोगों ने महाराण प्रताप की भूमि में शरण ली है. लेकिन कांग्रेस के अंत विरोध बहुत है. ऐसे में बाडे बंदी का असर नहीं देखा जाएगा. पुनिया ने कहा कि 2 सीट कांग्रेस और एक सीट पर भाजपा की जती पक्की है. चौथी सीट के लिए टक्कर है लेकिन निर्दलीय सहीत अन्य विधायक भाजपा के समर्थन में वोट करेगें. पुनिया ने साफ कहा कि भाजपा कभी खरिद फरोक्त में विश्वास नहीं करती है.

प्रदेश के वर्तमान हालात पर साधा निशाना
सतिश पुनिया ने प्रदेश के वर्तमान हालात पर सीएम अशोक गहलोत पर जम कर निशाना साधा. उन्होने कहा कि सीएम का गृह जिला ही सुरक्षित नहीं है. प्रदेश की कानुन व्यवस्था तार तार हो रही है. राजस्थान में जंगल राज बढा है. कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बीच चल रहे आपसी जगडे का असर प्रदेश के विकास पर पडा है. इस कार्यकाल में सीएम अशोक गहलोत का जादू खत्म हो गया है और यह कांग्रेस के अंतिम संम्राट करे रूप में जाने जाएगें.

पार्टी का चेहरा पीएम
सतिश पुनिया ने एक बार फिर साफ किया कि आगामी विधानसभा चुनाव को पार्टी पीएम मोदी के नाम पर लडेगी और मोदी ही पार्टी का चेहरा होगें. उन्होने कहा कि लोकतंत्र में जरूरी नहीं है किसी को चेहरा बना कर चुनाव लडा जाए. कई बार समय परिस्थिति के आधार पर पार्टी का चेहरा तय होता है.

ये रहे मौजूद
प्रदेशाध्यक्ष सतिश पुनिया के प्रेस वार्ता में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अलका मुंदडा, विधायक फुलसिंह मीणा, शहर जिलाध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, देहात जिलाध्यक्ष चन्द्रगुप्त सिंह चौहान सहीत कई वरिष्ठ नेता मौजुद रहे.

Reporter- Avinash Jagnawat

          

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer