Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Lalu’s trouble continues, now he has to appear in Daltonganj court in the code of conduct case | लालू की मुश्किल बरकरार,अब आचार संहिता मामले पर कोर्ट में पेशी

[adsforwp id="60"]

Ranchi: लालू यादव की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं,कोर्ट में पेश होने का उनका सिलसिला थम नहीं रहा है.अब उन्हें 8 जून को आचार संहिता के उल्लंघन मामले में कोर्ट में पेश होना है.

डाल्टनगंज कोर्ट में पेशी

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 8 जून को फिर एक बार अदालत में पेश होना है. साल 2009 के आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन्हें डाल्टनगंज की MP/MLA की स्पेशल कोर्ट में पेश होना है. लालू यादव को अदालत ने सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया है.

क्या है पूरा मामला

लालू यादव को 7 अप्रैल 2009 के मामले में कोर्ट में पेश होना है.दरअसल 2009 में विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव को जनसभा को संबोधित करना था. लालू यादव हेलीकॉप्टर में सवार होकर जनसभा के लिए जा रहे थे,उस दौरान विमान के पायलट ने निर्धारित जगह के बजाए किसी और जगह पर हेलीकॉप्टर को लैंड करा दिया. इस मामले को लेकर लालू के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. शिकायतकर्ता ने लालू यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

6 जून को डाल्टगंज पहुंचेंगे लालू

लालू के वकील प्रभात कुमार के मुताबिक कोर्ट में हाजिरी लगाने के लिए लालू प्रसाद यादव 6 जून को ही डाल्टनगंज पहुंचेंगे.तबीयत नासाज होने की वजह से 7 जून को वो वहीं विश्राम करेंगे और 8 जून को सवेरे न्यायाधीश एसके मुंडा की अदालत में उपस्थित होंगे.

चारा घोटाला मामले में मिल चुकी बेल

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव को झारखंड में चारा घोटाले से जुड़े ज्यादातर मामलों पर बेल मिल चुकी है. जबकि पटना में चारा घोटाले का एक मुकदमा विचाराधीन है जिसमें लालू आरोपी हैं.कुल मिलाकर चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव भले ही जमानत पर बाहर हैं लेकिन कोर्ट-कचहरी से उनका पीछा नहीं छूट रहा है.इसी कड़ी में अब उन्हें आचार संहिता उल्लंघन मामले पर कोर्ट में पेश होना है.  

 

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer