Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

जाफर ने चुनी IPL 2022 की सर्वश्रेष्ठ Playing 11, धोनी-रोहित को छोड़ इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान| Hindi News

[adsforwp id="60"]

Wasim Jaffer Playing 11: IPL 2022 समाप्त हो चुका है. अब भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी वसीम जाफर ने आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है. चौंकाने वाली बात ये है कि जाफर ने इस प्लेइंग 11 में कई दिग्गज प्लेयर्स को नहीं चुना है. वहीं, उन्होंने रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे कप्तानों को छोड़कर एक नए खिलाड़ी के हाथ में कमान सौंपी है. 

इन खिलाड़ियों को किया बाहर 

वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन से टी20 क्रिकेट के महारथी महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह नहीं दी है. जाफर ने उन प्लेयर्स को तरजीह दी है, जिन्होंने आईपीएल 2022 में अच्छा खेल दिखाया है. ओपनिंग के लिए उन्होंने केएल राहुल और जोस बटलर पर दांव लगाया है. बटलर और राहुल ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. जोस बटलर मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रहे. उन्होंने 863 रन बनाए. 

इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान 

वसीम जाफर ने हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता है. तीसरे नंबर पर उन्होंने संजू सैमसन को जगह दी है. वहीं, पांचवें नंबर के लिए लियाम लिविंगस्टोन को चुना है. लिविंगस्टोन ने आईपीएल 2022 का सबसे लंबा छक्का लगाया है. विकेटकीपर के तौर पर उन्हें दिनेश कार्तिक को जगह दी है. कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपने खेल से सभी का दिल जीता है और आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है. सातवें नंबर के लिए वसीम जाफर ने डेविड मिलर को चुना है. 

इन गेंदबाजों पर जताया भरोसा 

वसीम जाफर ने डेथ ओवर्स के लिए फेमस हर्षल पटेल को जगह दी है. हर्षल ने आईपीएल 2022 में अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. वहीं, गुजरात टाइटंस की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले मोहम्मद शमी को भी जगह दी है. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए जाफर ने वानिंदु हसरंगा और युजवेंद्र चहल को शामिल किया है. अंत में उन्होंने टीम का कोच आशीष नेहरा को बनाया है. 

वसीम जाफर द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन: 

केएल राहुल, जोस बटलर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा (कोच)

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer