Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

India vs south africa dinesh karthik wicketkeeper batsman rishabh pant indian t20 team kl rahul | IND vs SA: 37 साल के इस खिलाड़ी से पंत के करियर को बड़ा खतरा! T20 वर्ल्ड कप में छीन लेगा जगह?

[adsforwp id="60"]

India vs South Africa Dinesh Karthik: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 जून से 5टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है. भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी की वापसी हुई है. इस प्लेयर ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपने खेल से सभी का दिल जीता है. 

इस खिलाड़ी ने की वापसी 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शानदार वापसी की है. कार्तिक ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आरसीबी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई. उन्होंने 16 मैचों में 55 की औसत और 183.33 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं. कार्तिक की खतरनाक फॉर्म को देखते हुए उन्हें ‘बेस्ट स्ट्राइकर ऑफ द सीजन’ का खिताब भी दिया गया. कार्तिक ने तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है. जब सभी उनका करियर खत्म मान रहे थे. तब उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर आलोचकों को करारा जबाव दिया है. 

ले सकते हैं पंत की जगह 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की मौजूदा खेल को देखते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्हें मौका मिल सकता है. ऐसे में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर किया जा सकता है. पंत क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उतने सफल नहीं हो पाए हैं. कई मैचों में पंत की खराब फॉर्म का खमियाजा टीम को हारकर चुकाना पड़ा. वहीं, दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक की विकेटकीपिंग स्किल भी पंत से बेहतर है. पंत ने साल 2022 में 2 ही टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 60 रन ही बनाए हैं. 

वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका 

भारतीय टीम को इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. इस लिहाज से साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है, क्योंकि कार्तिक के पास अपार अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है. सेलेक्टर्स एक ऐसी टीम तैयार करना चाहेंगे, जो युवाओं और अनुभव से मिश्रित हो. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer