Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Babar Azam use wicket keeping gloves during feilding PAK vs WI odi | PAK vs WI: बीच मैदान पाकिस्तानी कप्तान ने की ऐसी ‘शर्मनाक हरकत’, अंपायर ने पूरी टीम को दी ये सजा

[adsforwp id="60"]

PAK vs WI: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (PAK vs WI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज पर 120 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मुकाबला भले ही पाकिस्तान के हित में रहा, लेकिन टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बीच मैदान कुछ ऐसा किया जिसका नुकसान पूरी टीम को झेलना पड़ा.

बाबर आजम ने की ये हरकत

दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे टी20 में बाबर आजम ने क्रिकेट के नियमों का उल्लंघन किया. वेस्टइंडीज की पारी के 29वें ओवर के दौरान बाबर (Babar Azam) विकेट के पीछे थ्रो पकड़ने के लिए विकेटकीपर के दस्ताने का इस्तेमाल करते हुए कैमरे में कैद हुए. इसके बाद अंपायर ने बाबर को ग्लव्स उतारने के लिए कहा और वेस्टइंडीज के पेनाल्टी के रूप में पांच रन दे दिए. उनकी इस गलती के लिए फैंस उन्हें जमकर ट्रॉल भी कर रहे हैं.

क्रिकेट के नियम 28.1 का उल्लंघन

क्रिकेट के नियम 28.1 के अनुसार विकेटकीपर के अलावा कोई दूसरा खिलाड़ी फील्डिंग के दौरान ग्लव्स नहीं पहन सकता. इसके अलावा, हाथ या उंगलियों की सुरक्षा केवल अंपायरों की सहमति से ही पहनी जा सकती है. अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो बल्लेबाजी कर रही टीम को अतिरिक्त पांच रन दिए जाते हैं. 

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टीम ने बाबर (Babar Azam) के 77 और इमाम उल हक (Imam ul Haq) के 72 रनों की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 275 रन बनाए. वेस्टइंडीज की टीम इस स्कोर के जवाब में 155 रन ही बना पाई और यह मैच 120 रन के बड़े अंतर से हार गई. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. 

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer