Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

india vs south africa t20 series captain rishabh pant playing 11 shreyas iyer explosive batsman | IND vs SA: आखिरी T20 में टीम में होगा सिर्फ एक बदलाव, पंत को जीत के बाद भी खटक रहा ये खिलाड़ी

[adsforwp id="60"]

IND vs SA T20 Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज इस वक्त 2-2 से बराबरी पर है. इस सीरीज के पहले दो मैचों में हार झेलने वाली टीम इंडिया ने अगले दो मुकाबलों को जीतकर शानदार वापसी की. अब सीरीज के निर्णायक मुकाबले को दोनों ही टीमें जीतना चाहेंगी. टीम इंडिया इस वक्त बेहतरीन लय में है लेकिन कप्तान ऋषभ पंत सीरीज जीतने के लिए टीम में एक अहम बदलाव कर सकते हैं. 

आखिरी मैच में बाहर होगा ये खिलाड़ी

इस सीरीज के पहले दो मैचों के बाद भारतीय टीम ने बेहतरीन लय पकड़ी. अगले दो मुकाबलों में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन कर इस सीरीज में वापसी दिला दी. लेकिन टीम इंडिया का एक खिलाड़ी इतना खराब प्रदर्शन कर रहा है कि उसी के चलते पूरा मिडिल ऑर्डर कमजोर हो जाता है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर है. इस पूरी ही सीरीज में अय्यर अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. 

अय्यर ने पहले टी20 में 27 बॉल खेलकर सिर्फ 26 रन बनाए थे. जबकि दूसरे टी20 में वो 35 बॉल पर 40 और तीसरे मैच में 11 बॉल पर 14 रन बना पाए. चौथे मुकाबले में तो ये खिलाड़ी 4 रन बनाकर टीम इंडिया को मुश्किल में फंसाकर चलता बना. ऐसे में उन्हें आखिरी मैच में ड्रॉप करना ही टीम इंडिया के लिए बेहतर रहेगा. 

ये बल्लेबाज जगह लेने का दावेदार

अय्यर की जगह एक बदलाव टीम में हो सकता है. उनकी जगह लेने के लिए स्टार बल्लेबाज और आईपीएल में इस साल कमाल दिखाने वाले दीपर हुड्डा एकदम तैयार हैं. दीपक इस पूरी सीरीज में टीम इंडिया से बाहर रहे हैं और आखिरी मैच में पंत उन्हें प्लेइंग 11 में मौका देकर एक बड़ा दांव खेल सकते हैं. आईपीएल में दीपक ने 400 से ज्यादा रन कूट दिए थे, वहीं गेंद से भी ये खिलाड़ी जरूरत पड़ने पर विकेट झटक सकता है. 

टीम इंडिया की शानदार जीत

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 में शानदार जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने ये मैच 82 रनों से अपने नाम किया. 170 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम 9 विकेट खोकर 87 रन ही बना पाई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन कमाल का रहा. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज आवेश खान ने 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए.  

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer