Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

ind tour of eng rohit sharma rahul dravid virat kohli ravi shastri ind vs eng test | IND vs ENG: टीम इंडिया का हेड कोच ही नहीं बल्कि कप्तान भी बदला, इंग्लैंड दौरे पर दिखेगी ये जबरिया जोड़ी

[adsforwp id="60"]

IND vs ENG 5th Test Match: टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 1 जुलाई से शुरू होने वाला है. भारत को जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. ये एकमात्र टेस्ट पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द हुए पांचवें टेस्ट की भरपाई करने के लिए खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए सब कुछ अलग रहने वाला है. 

कोच से लेकर कप्तान तक बदला

इंग्लैंड के इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, वहीं राहुल द्रविड़ बतौर हेड कोच टीम के साथ हैं. इन दोनों की जोड़ी इस बार इंग्लैंड में धमाल मचाएगी. अगर इस दौरे पर उप-कप्तान की बाद करे तो वो भी टीम इंडिया को नया मिलने वाला है. टीम इंडिया जब पिछले साल इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, तब कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और उपकप्तान अंजिक्य रहाणे थे.लेकिन इस बार ये तीनों जिम्मेदारी इन खिलाड़ियों के हाथों में नहीं है. 

ये खिलाड़ी बन सकता है उपकप्तान

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) हैं, लेकिन चोट के चलते वो इस दौरे पर टीम की हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में  ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ये बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान भी थे. उन्हें राहुल की जगह ही भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. 

सीरीज में भारतीय टीम आगे

पिछले साल इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मैच खेले गए थे. सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था, इसके बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 151 रन से जीत दर्ज की थी, वहीं तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत दर्ज की थी. सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 157 रनों से हराकर था और सीरीज में 2-1 से आगे हो गई थी. टीम इंडिया इस आखिरी मैच को जीतकर सीरीज जरूर अपने नाम करना चाहेगी.  

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer