Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

india vs england 5th test jasprit bumrah not selected ravichandran ashwin in team ravindra jadeja |India vs England: रोहित की जगह ये खिलाड़ी बनता नया कप्तान! बुमराह ने तो Playing XI से ही कर दिया बाहर

[adsforwp id="60"]

IND vs ENG 5th Test: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में आज से भिड़ रही है. इस मैच में टीम इंडिया के नए कप्तान जसप्रीत बुमराह टॉस हार गए और भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. इस मैच में जब टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का ऐलान हुआ तो सभी चौंक गए. इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को बुमराह ने टीम से बाहर कर दिया जोकि शायद कप्तानी करने का भी एक बड़ा दावेदार था. 

प्लेइंग 11 से कटा इस खिलाड़ी का पत्ता

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया मैदान पर है. लेकिन इस मुकाबले में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम नहीं है जो मौजूदा समय में टीम इंडिया का सबसे कामयाब गेंदबाज है. हम बात कर रहे हैं रविचंद्रन अश्विन के बारे में. टीम इंडिया के लिए मौजूदा समय में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाला गेंदबाज इस मुकाबले में नहीं खेल रहा है. पिछले साल की ही तरह अश्विन एक बार इंग्लैंड की धरती पर किसी टेस्ट में नहीं उतरे हैं. 

जडेजा पर फिर दिखाया भरोसा

विराट कोहली की ही तरह जसप्रीत बुमराह ने भी अश्विन की जगह पर स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम में मौका देना ठीक समझा है. जडेजा अच्छी स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी बेहतरीन अंदाज में करते हैं. वहीं अश्विन को लेकर ये भी माना जाता है कि भारत या ऐशियाई देशों के बाहर उनकी गेंदबाजी जयादा कारगर साबित नहीं होती है. ऐसे में इस खिलाड़ी को एक बार फिर से प्लेइंग 11 से बाहर रखा गया है. 

400 से ज्यादा विकेट लेने में कामयाब

अश्विन भारतीय टीम में शामिल इस वक्त के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं. वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट हासिल किए हैं और उनसे आगे सिर्फ अनिल कुंबले ही हैं. अश्विन के बल्ले से इस दौरान पांच शतक भी आए हैं. वह लाल गेंद के क्रिकेट में बहुत ही बड़े महारथी हैं और उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर,  मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज    

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer