Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Ravi Shastri की छुट्टी के बाद द्रविड़ को बनाया गया था कोच, अब लंबे समय बाद निकाली दिल की भड़ास

[adsforwp id="60"]

Team India: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है. 2021 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ग्रुप दौर से ही बाहर होने के बाद रवि शास्त्री को कोच के तौर पर बरकरार नहीं रखा गया था. रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ को नया कोच बनाया गया था.

शास्त्री की छुट्टी के बाद द्रविड़ को बनाया गया था कोच

अब लंबे समय बाद भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपने दिल की भड़ास निकाली है. रवि शास्त्री ने मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर कहा, ‘मेरे बाद टीम इंडिया की कोचिंग के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई इंसान नहीं है. मुझे ये पद गलती से मिल गया था. ये मैंने पहले राहुल को बताया था. मैं कमेंट्री करता था और इसके बाद मुझे वहां बुलाया गया। मैंने वहां जाकर अच्छा काम किया. राहुल ने इस चीज को पाने के लिए काफी मेहनत की है. मुझे लगता है कि राहुल को इस पंद को संभालने के बाद काफी मजा आ रहा होगा.

रवि शास्त्री ने लंबे समय बाद निकाली दिल की भड़ास

रवि शास्त्री ने कहा, ‘मेरे कार्यकाल में टीम इंडिया ने कोई भी वर्ल्ड कप नहीं जीता, लेकिन हमने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया. विदेशों में जाकर हमने अच्छी क्रिकेट खेली और जबरदस्त प्रदर्शन किया. विराट कोहली की भी तारीफ की जानी चाहिए. हमें कई नए खिलाड़ी भी मिले. विराट कोहली ने हमेशा शानदार कप्तानी की और टीम को आगे पहुंचाया.

राहुल द्रविड़ पर कह दी ऐसी बात 

रवि शास्त्री फिलहाल भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में कमेंट्री कर रहे हैं. शास्त्री ने स्काई स्पोर्ट्स पर नासिर हुसैन और माइकल एथरटन के साथ बातचीत में कहा, ‘टीम इंडिया के कोच का पद मुझे गलती से मिला, जो मैंने राहुल से कहा था. मैं कमेंट्री बॉक्स में था, मुझे कोच बनने के लिए कहा गया और मैंने अपना काम किया, लेकिन राहुल एक सिस्टम के माध्यम से आए हैं.’

‘टीम को नई ऊंचाइयों पर ले गए’

शास्त्री ने कहा, ‘राहुल ने कड़ी मेहनत की है. वह अंडर-19 टीम का कोच रहे हैं और उन्होंने इस भारतीय टीम को संभाल लिया है और मुझे लगता है कि जब टीम उस पर प्रतिक्रिया देना शुरू करेगी तो उसे इसका आनंद मिलेगा.’ शास्त्री के कार्यकाल में भारत ने टेस्ट क्रिकेट में अपने विदेशी रिकॉर्ड को आगे बढ़ाया, 2018/19 और 2020/21 में ऑस्ट्रेलिया में दो बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती, इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 से आगे बढ़कर टीम को नई ऊंचाइयों पर ले गए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer