Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

सेलेक्टर्स बर्बाद कर रहे इस घातक बल्लेबाज का टैलेंट! बन सकता है टीम का अगला हिटमैन| Hindi News

[adsforwp id="60"]

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज से बाहर रहने वाले हैं, जिसके चलते कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. लेकिन टीम में एक ऐसे बल्लेबाज को मौका नहीं दिया गया जो अगला हिटमैन माना जाता है. 

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ की नाइंसाफी

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है जिसकी बल्लेबाजी बहुत ही घातक है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि युवा स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हैं. शॉ लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी के लिए तरस गए हैं. शॉ को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया. शॉ ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स उन्हें भाव नहीं दे रहे हैं. 

बेहद खतरनाक हैं शॉ

पृथ्वी शॉ मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक युवा बल्लेबाजों में से एक हैं. पृथ्वी शॉ को सेलेक्टर्स लगातार बाहर रख रहे हैं. आने वाले दिनों में टीम इंडिया को एक नए ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत होगी. ये जिम्मा युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ संभाल सकते हैं. शॉ के बल्ले ने घरेलू और आईपीएल में जो सनसनी फैलाई है उसकी गूंज पूरी दुनिया ने सुनी है. रोहित के बाद टीम इंडिया के लिए शॉ सबसे घातक ओपनर बनकर सामने आ सकते हैं, लेकिन सेलेक्टर्स इस टैलेंटेड खिलाड़ी को ज्यादा मौके दे ही नहीं रहे. 

तीनों ही फॉर्मेट्स में चली गई जगह 

पृथ्वी शॉ भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स में क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में उनकी जगह छिन गई है. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है. पृथ्वी शॉ ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया था. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer