Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Virat Kohli and Sarfaraz khan ipl controversy he may get chance in team india against ban | कोहली ने मोटापे के चलते इस खिलाड़ी को निकाला था बाहर, अब खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

[adsforwp id="60"]

Virat Kohli: विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. विराट कोहली के टीम में आने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट का फिटनेस स्तर काफी ऊपर गया है, लेकिन भारत के एक 24 साल के खिलाड़ी के लिए अपने आप को फिट ना रख पाना काफी भारी पड़ा था. इस खिलाड़ी को विराट ने टीम से बाहर का रास्ता दिखाया था, लेकिन इस खिलाड़ी ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा दिया है. 

इस खिलाड़ी को कोहली ने किया था बाहर 

उत्तर प्रदेश के रहने वाले और मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सरफराज खान टीम इंडिया में अपने डेब्यू का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. सरफराज को 5 साल पहले विराट कोहली ने IPL की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से बाहर निकाल दिया था. इसके पीछे की बड़ी वजह उनका मोटापा था, लेकिन आज के समय में सरफराज टीम इंडिया में जगह बनाने के काफी करीब हैं. 

रणजी ट्रॉफी 2022 में रहे सबसे सफल 

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के  6 मैचों में 122.75 के औसत सबसे ज्यादा 982 रन बनाए. सरफराज ने इस दौरान 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज ने अब तक 80 के ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है. 

जल्द मिलेगी टीम इंडिया में जगह

रणजी ट्रॉफी में कमाल का खेल दिखाने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को जल्द टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. सरफराज (Sarfaraz Khan) का बांग्लादेश के खिलाफ इसी साल नवंबर में होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन हो सकता है. वहीं सरफराज खान आईपीएल में अब तक 46 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 24.18 की औसत से 532 रन बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer