Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

टीम इंडिया को 15 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का विजेता बनाएंगे ये 3 खिलाड़ी! बैटिंग में बेहद खतरनाक| Hindi News

[adsforwp id="60"]

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो भारत को साल 2007 के बाद एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने का दम रखते हैं. भारत को अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. टीम इंडिया इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए पूरा जोर लगा देगी. टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पूरे टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़े हथियार साबित होंगे. 

1. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है. सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है.   

2. विराट कोहली 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के सबसे बड़े हथियार साबित होंगे, जो दुश्मन टीमों को तहस-नहस करके रख देंगे. विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं और हाल ही में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में शतक भी ठोका था. विराट कोहली ने इस मैच में 122 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को मजबूती देंगे और विरोधी गेंदबाजों के लिए काल बनेंगे.   

3. हार्दिक पांड्या

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer