Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

टीम इंडिया के इन 3 प्लेयर्स के साथ हुआ बेहद बुरा, कांच की तरह टूटा टी20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना| Hindi News

[adsforwp id="60"]

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने 3 खिलाड़ियों को नहीं चुनकर सबसे बड़ी गलती कर दी. टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन 3 खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होना चाहिए था, लेकिन सेलेक्टर्स ने कांच की तरह उनका सपना तोड़ दिया. टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए नहीं चुनकर बड़ी गलती कर दी. आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर. 

1. शिखर धवन

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ी चूक कर दी. आईसीसी टूर्नामेंट्स में शिखर धवन का रिकॉर्ड शानदार भी है. मौजूदा भारतीय ओपनर केएल राहुल की बात करें तो वह बड़े मौकों पर फ्लॉप हो जाते हैं, जिसका खामियाजा भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को भुगतना पड़ता है. यूएई में पिछले साल खेले गए 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भी इसका नमूना देखने को मिला था. शिखर धवन को बड़े आईसीसी टूर्नामेंट्स में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का अच्छा अनुभव है. ऐसे में सेलेक्टर्स चाहते तो शिखर धवन को इस बार टी20 वर्ल्ड कप में मौका दे सकते थे.

2. उमरान मलिक

टी20 वर्ल्ड कप में अभी जिन तेज गेंदबाजों का चयन हुआ है उनमें से कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है, जो 140 से ज्यादा की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर सके. ऐसे में उमरान मलिक जैसे गेंदबाज को मौका दिया जा सकता था. उमरान मलिक लगातार 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. उमरान मलिक की टीम इंडिया को सख्त जरूरत थी, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें नहीं चुनकर हर्षल पटेल को मौका दे दिया. हर्षल पटेल की बात करें तो उनके पास ज्यादा गति नहीं है और ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उनकी धुनाई का भी डर बना हुआ है.  

3. ईशान किशन

ईशान किशन अगर टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में होते तो टीम इंडिया के पास एक बैकअप ओपनर का ऑप्शन होता, जो केएल राहुल के फ्लॉप होने पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते थे. ईशान किशन जैसे खतरनाक बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने नहीं चुना, जो बल्ले से तबाही मचाने के लिए जाने जाते हैं. इसके उलट सेलेक्टर्स ने टी20 क्रिकेट में बेअसर साबित हो चुके बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया है. कोई ये भी नहीं जानता कि क्या ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा भी या नहीं, क्योंकि दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन के लिए कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद होंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer