Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Indian football team beat myanmar in afc u17 asian cup qualifiers Thanglalsoun Gangte Vanlalpeka Guite shines | AFC Qualifiers: भारत का विजयी अभियान जारी, एएफसी U-17 एशियन कप क्वालिफायर में म्यांमा को दी मात

[adsforwp id="60"]

AFC U-17 Asian Cup Qualifiers: भारत ने एएफसी अंडर 17 एशियाई कप 2023 क्वालिफायर में जीत की हैट्रिक लगा दी है. उसने म्यांमा को 4-1 से मात दी और अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की. खास बात है कि भारतीय टीम ने क्वालिफायर्स में अभी तक अपना कोई मैच नहीं गंवाया है. इतना ही नहीं, अभी तक तीन मैचों में उसने केवल एक ही गोल खाया है.

गुइते और गंगटे का कमाल

सउदी अरब के अल खोबार में म्यांमा के खिलाफ हुए इस मुकाबले में भारत के लिए चारों गोल शुरुआती हाफ में हुए. कप्तान वी गुइते और फॉरवर्ड थांगलसुन गंगटे ने 2-2 गोल दागे. पहले हाफ में खूब मौके बनाए गए लेकिन दोनों टीमों ने गेंद पर नियंत्रण भी बनाए रखा. कोरोउ सिंह ने 21वें मिनट में पहला हमला किया लेकिन उनका शॉट कमजोर रहा. भारत को पहली सफलता छह मिनट बाद गुइते ने फ्री-किक पर गोल करके दिलाई.

12 मिनट में तीन गोल

भारत ने पहला गोल करने के बाद अगले 12 मिनट में तीन गोल और दागे. गंगटे ने अपना पहला गोल करके भारत की बढ़त दोगुनी कर दी. गुइते ने आठवें मिनट में अपना दूसरा गोल दागा. ब्रेक से तीन मिनट पहले गंगटे का शॉट क्रॉस-बार से टकरा गया. उन्होंने हालांकि 44वें मिनट में अपना दूसरा गोल करते हुए स्कोर 4-0 कर दिया. म्यांमा के लिए एकमात्र गोल दूसरे हाफ में तू वेइ यान ने किया.

अब सउदी अरब से होगी भिड़ंत

भारत ने अपने पिछले दोनों मैच बिना कोई गोल गंवाए जीते थे. इससे पहले भारतीय टीम ने कुवैत को 3-0 से जबकि मालदीव को 5-0 के अंतर से पराजित किया था. भारत का सामना अब उसके अगले मुकाबले में रविवार को सउदी अरब से होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer