Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

क्या रेलवे में फिर शुरू हो रही भर्ती प्रक्रिया? रेल मंत्री ने दिया ये जवाब| Hindi News, देश

[adsforwp id="60"]

Railway Recruitment: रेलवे भर्ती रिजल्ट को लेकर करीब दो महीने पहले हुए बवाल के बाद सरकार ने फिर से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को संसद में इसकी जानकारी दी.

रेलवे में 2 लाख 98 हजार 428 पद खाली

अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को संसद में कहा कि भारतीय रेलवे में इस वक्त खाली चल रहे पदों की कुल संख्या 2 लाख 98 हजार 428 है. उन्होंने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा, ‘रेलवे ऑनलाइन भर्ती कर रहा है और भर्ती प्रक्रिया (Railway Recruitment) को तेज किया जा रहा है.’

1 लाख 40 हजार 713 पदों के लिए भर्ती जारी

रेल मंत्री ने कहा कि फिलहाल लेवल-1 और लेवल-7 के 1 लाख 40 हजार 713 रिक्तियों के लिए भर्ती चल रही है. इनमें से 20,944 पद अनुसूचित जाति और 10,930 पद अनुसूचित जनजाति के लिए रिजर्व हैं. 

रेलवे भर्ती को लेकर हुआ था विवाद

बताते चलें कि करीब 2 महीने रेलवे भर्ती प(Railway Recruitment) रीक्षा में रिजल्ट को लेकर जमकर हंगामा हुआ था. बिहार और यूपी के कई स्थानों पर उतरे युवाओं ने रेलवे की संपत्ति को खासा नुकसान पहुंचाया था. युवाओं का कहना था कि रिक्तियों की तुलना में आधा-अधूरा रिजल्ट जारी किया गया है, जिससे काफी सारे पद खाली रह गए. इस मुद्दे पर रेल मंत्री ने कमेटी बनाने का आश्वासन देकर मामले को शांत किया था. 

LIVE TV

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer