Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

maharashtra gov big decision on loudspeaker in religious place, home department, DW Patil, Raj Thackeray | Maharashtra: धार्मिक जगहों पर इजाजत के बाद ही लाउडस्पीकर, विवादों के बीच बड़ा फैसला

[adsforwp id="60"]

Maharashtra Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर विवाद मामले को लेकर आज महाराष्ट्र के गृहमंत्री और डीजीपी के बीच अहम बैठक हुई. जिसके बाद फैसला लिया गया है कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने से पहले अब परमिशन लेनी होगी. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने इस मामले को लेकर बयान दिया है कि अब से बिना इजाजत लाउडस्पीकर लगाने पर सख्त कार्रवाई होगी.

महाराष्ट्र के गृहविभाग का बयान

मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को 3 मई के बाद हटाने के राज ठाकरे की धमकी के बीच महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. महाराष्ट्र सरकार ने साफ कर दिया है कि अब धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाना है तो इजाजत लेनी होगी. ऐसा नहीं होने पर प्रशासन की ओर से सख्त एक्शन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Azaan Row: वाराणसी में SP नेता ने घर पर लगवाया लाउडस्पीकर; सुबह-शाम महंगाई पर बजाएंगे गाना

गृह मंत्री करेंगे बैठक

सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल (DW Patil) जल्द ही इस संबंध में महाराष्ट्र के डीजीपी (Maharashtra DGP) के साथ एक बैठक भी करेंगे. अगर कोई बिना इजाजत लाउडस्पीकर लगाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस बैठक के बाद महकमे के सभी बड़े अधिकारियों को निर्देश जारी किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Azaan Row: वाराणसी में SP नेता ने घर पर लगवाया लाउडस्पीकर; सुबह-शाम महंगाई पर बजाएंगे गाना

इस बीच नाशिक पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिया है कि 3 मई तक सभी धार्मिक जगहों पर लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति ली जाए. अगर बिना अनुमति लाउडस्पीकर मिला तो पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- Mob Attack: हुबली में दिल्‍ली जैसी हिंसा, थाने पर हुए हमले में 12 घायल; 40 गिरफ्तार

राज ठाकरे ने दी थी चेतावनी

पिछले दिनों राज ठाकरे ने मस्जिद पर लगे लाउड स्पीकर को हटाने का अल्‍टीमेटम देते हुए कहा था क‍ि ‘नमाज के लिए रास्ते और फुटपाथ क्यों चाहिए? घर पर पढ़िए. प्रार्थना आपकी है, हमें क्यों सुना रहे हो? अगर इन्हें हमारी बात समझ नहीं आती तो आपकी मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे. राज्य सरकार को हम कहते हैं कि हम इस मुद्दे से पीछे नहीं हटेंगे. आपको जो करना है करो.’

LIVE TV

 

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer