Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Gujarat girl kshama bindu going to marry herself in Vadodara Sologamy | Sologamy: ये लड़की रचाएगी अनोखी शादी! मंडप सजेगा, फेरे भी होंगे; लेकिन नहीं होगा दूल्हा

[adsforwp id="60"]

Sologamy in Gujarat: कई लोग अपनी शादी को लेकर बेहद एक्साइटेड होते हैं, इसके लिए वो काफी दिन पहले से तैयारियां करते हैं. लेकिन गुजरात से एक अजीबोगरीब शादी का मामला सामने आया है, जहां एक लड़की 11 जून को शादी करने वाली है, कमाल की बात ये है कि वो सजधज के मंडप में जाएगी और पूरे रीति रिवाज से शादी भी करेगी, लेकिन वहां कोई दूल्हा नहीं होगा. अब आप सोच रहेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है? आइए बताते हैं पूरा मामला.

पूरे रीति रिवाज से होगी शादी

दरअसल, गुजरात के वड़ोदरा में रहने वाली 24 साल की क्षमा बिंदू नाम की लड़की ये अजीबोगरीब शादी करेगी. क्षमा किसी दूल्हे के साथ नहीं बल्कि खुद के साथ शादी करने जा रही हैं. इस शादी में सभी पारंपरिक अनुष्ठान होंगे. क्षमा सिंदूर तक लगाएंगी. लेकिन पूरी शादी में न कोई दूल्हा होगा और न ही कोई बारात. ऐसा कहा जा रहा है कि ये गुजरात का पहला आत्म-विवाह या एकल विवाह होगा.

शादी के लिखी कसमें

TOI में छपी एक खबर के मुताबिक, इस शादी को लेकर क्षमा कहती हैं कि वो कभी शादी नहीं करना चाहती थीं. लेकिन उनको दुल्हन बनना था. इसी इच्छा को पूरा करने के लिए उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला किया. उन्होंने कहा, ‘शायद सेल्फ-लव का एक उदाहरण पेश करने वाली मैं पहली लड़की हूं.’ अपनी शादी के लिए क्षमा ने गोत्री का मंदिर चुना है. इतना ही नहीं, शादी में लेने के लिए खुद से पांच कसमें लिखी हैं.

शादी के बाद हनीमून पर जाएंगी क्षमा

शादी के बाद क्षमा हनीमून पर भी जाएंगी. वो हनीमून पर दो हफ्ते के लिए गोवा जाएंगी. क्षमा ने बताया कि खुद से शादी करने के फैसले के बारे में जब उन्होंने अपने पेरेंट्स को बताया तो उन्हें काफी हैरानी हुई. लेकिन समझाने के बाद उन्होंने इसकी अनुमति दे दी. उनके पेरेंट्स ने उन्हें इस शादी के लिए आशीर्वाद भी दिया है.

LIVE TV

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer