Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Muslim girl students suspended in Karnataka South Upinangadi for not attending class without hijab | Karnataka hijab row: कॉलेज ने 6 मुस्लिम छात्राओं को किया सस्पेंड, क्‍लास में हिजाब पहनने की कर रहीं थीं जिद

[adsforwp id="60"]

Karnataka Muslim Girl Students Suspended: कर्नाटक में हिजाब का मुद्दा अभी भी जारी है. यहां के एक कॉलेज ने 6 छात्राओं को सस्पेंड कर दिया, क्योंकि वे बिना हिजाब के क्लास अटेंड करने को तैयार नहीं थी.

दक्षिण कन्नडा का है मामला

जानकारी के अनुसार, मामला दक्षिण कन्नडा के उपिनांगड़ी पीयू कॉलेज (Upinangadi PU College) का है. यहां 6 छात्राएं बिना हिजाब के क्लास अटेंड करने को तैयार नहीं थी. इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने उनको काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं मानी. इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने कार्रवाई की.

छात्राओं को समझाने की कोशिश

इससे पहले कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं को कोर्ट के आदेश को समझाने और उसका पालन कराने की पूरी कोशिश की. इसके बावजूद छात्राएं जिद पर अड़ी रहीं. ऐसे में कॉलेज प्रशासन ने एक इस विषय पर एक मीटिंग में चर्चा की और सभी 6 छात्राओं अगले आदेश तक के लिए सपेंड कर दिया.

ये भी पढ़ेंः 40 दिन के बच्चे के पेट में मिला भ्रूण, जांच में भौचक्के रह गए डॉक्टर

हाईकोर्ट ने दिया था आदेश

बता दें कि कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) ने स्कूल और कॉलेजों में हिजाब प्रतिबंध (hijab ban) को बरकरार रखा और कहा कि मुस्लिम महिलाओं द्वारा सिर ढंकना इस्लाम में एक आवश्यक धार्मिक प्रथा नहीं है.

कोर्ट ने याचिकाएं की थी खारिज

इसके साथ ही कोर्ट ने मुस्लिम छात्राओं द्वारा कॉलेजों में हिजाब पहनने की अनुमति की मांग करने वाली रिट याचिकाओं को भी खारिज कर दिया था.

LIVE TV

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer