Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

curfew in jammu and kashmir bhaderwah over prophet muhammad row | Prophet Muhammad Row: पैगंबर विवाद में कानपुर के बाद अब सुलगा ये शहर, कर्फ्यू लागू; पुलिस-CRPF के साथ सेना भी तैनात

[adsforwp id="60"]

Curfew in Jammu and Kashmir Bhaderwah: पैगंबर विवाद (Prophet Row) पर अब कानपुर के बाद जम्मू कश्मीर के भद्रवाह शहर (Bhaderwah) में तनाव बढ़ गया है. डोडा जिले के भद्रवाह शहर में मौलवी के भड़काऊ बयान और एक हिंदू युवक की आपत्तिजनक पोस्ट के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है. हालात को कंट्रोल करने के लिए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. साथ ही भारी तादाद में सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही हालात संभालने के लिए सेना को बुलाया गया है.  

पुलिस-CRPF के साथ सेना भी तैनात

जिला प्रशासन की ओर से कर्फ्यू के ऐलान के बाद भी समुदाय विशेष के लोग गुरुवार देर रात तक सडकों पर डटे हुए थे. हालात को बिगड़ने से बचाने के लिए स्थानीय प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर गश्त कर रहे थे. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने डोडा में स्थानीय पुलिस के अलावा, CRPF और सेना की भी तैनाती कर दी है. ऐहतियात बरतते हुए डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. साथ ही उपद्रव की आशंका वाले सभी इलाकों में नजर रखी जा रही है. 

मौलवी के भाषण से तनावपूर्ण हुआ माहौल

डोडा के डिप्टी कमिश्नर विकास शर्मा ने भद्रवाह शहर (Bhaderwah) में कर्फ्यू लगाए जाने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि इलाके में तनाव को देखते हुए भद्रवाह शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. मस्जिद के मौलवी ने भड़काऊ भाषण दिया था, जिसे सुनने के लिए सैकड़ों लोग मस्जिद पहुंचे थे. इस भाषण में मौलवी ने पैगंबर (Prophet Row) के खिलाफ बोलने वालों की गर्दन काटने की धमकी दी थी. यह भड़काऊ भाषण सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें- Kanpur Violence: कानपुर हिंसा का नया वीडियो आया सामने, पेट्रोल बम और पत्थर फेंकते दिखे उपद्रवी

पुलिस ने मौलवी के खिलाफ दर्ज किया केस

डीसी ने बताया कि हालात को काबू में करने के लिए सेना को भी कॉल किया गया है. इससे पहले दिन में पुलिस ने आरोपी मौलवी के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के आरोप में भद्रवाह थाने में मामला दर्ज किया था. उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में लेगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा.

LIVE TV

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer