Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

Aamir Liaquats relationship with Zee News of hate and love | DNA With Sudhir Chaudhary: आमिर लियाकत का Zee News से नफरत और मोहब्बत का रिश्ता

[adsforwp id="60"]

DNA With Sudhir Chaudhary: हम पाकिस्तान के एक बहुत ही मशहूर और लोकप्रिय सांसद और टीवी एंकर आमिर लियाकत को श्रद्धांजलि देंगे, जिनकी 49 वर्ष की उम्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. कहने को तो आमिर लियाकत से मेरा और Zee News का रिश्ता बहुत ही कड़वा था. क्योंकि आमिर लियाकत अक्सर अपने कार्यक्रमों में हमारे बारे में बहुत कड़वा बोलते थे. लेकिन आज उनके जाने के बाद ये नफरत का रिश्ता भी हमेशा के लिए दफ्न हो गया. आज भारत का एक एंकर, पाकिस्तान के दूसरे एंकर को सारी कड़वाहट भुलाकर श्रद्धांजलि देगा.

पाकिस्तान का जाना माना चेहरा थे आमिर

49 साल के आमिर लियाकत, पाकिस्तान में काफी जाना माना चेहरा थे. वो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी, तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद थे. वर्ष 2004 से 2007 तक पाकिस्तान की सरकार में धार्मिक मामलों के मंत्री भी रह चुके थे. इसके अलावा पाकिस्तान में उन्हें एक बड़े एंकर के तौर पर जाना जाता था. उन्होंने पिछले दो दशकों में पाकिस्तान के कई न्यूज चैनलों के साथ काम किया. जब वर्ष 2002 में पाकिस्तान के मीडिया ग्रुप Jang (जंग) Publications ने अपना न्यूज चैनल जियो लॉन्च किया था तो आमिर लियाकत उसके न्यूज एंकर बने थे और उन्होंने आलिम ऑनलाइन नाम से एक धार्मिक कार्यक्रम शुरू किया था, जिसने उन्हें काफी लोकप्रियता दिलाई. यही वजह है कि अब पाकिस्तान में उनकी मौत नेशनल हेडलाइन बन गई है. उनकी मौत को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं.

कैसे हुई आमिर की मौत 

पाकिस्तान की सरकार और पुलिस ने बताया है कि मृत्यु वाले दिन आमिर लियाकत ने खुद को अपने कमरे में बन्द किया हुआ था. इस दौरान उनके घर में जो लोग काम करते हैं, उन्होंने उनसे भी कोई सम्पर्क नहीं किया. और जब उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो वो बेहोशी की हालत में थे. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

झगड़ा भी हो सकता है मौत का कारण 

इस थ्योरी के आधार पर ये कहा जा रहा है कि, उनकी मृत्यु Heart Attack से हुई होगी. हालांकि उनके ड्राइवर का कहना है कि मौत से एक दिन पहले जब वो आमिर लियाकत से कुछ बात करने गए थे तो वो अपने कमरे में किसी व्यक्ति से फोन पर बात करते हुए काफी चिल्ला रहे थे. इसलिए हो सकता है कि ये झगड़ा उनकी मौत का कारण हो. 

तीसरी पत्नी संग चल रहा था विवाद 

फिलहाल पाकिस्तान की पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और उनकी मृत्यु को लेकर उनकी तीसरी पत्नी से भी पूछताछ हो सकती है, जिन्होंने हाल ही में उन पर मारपीट करने और जबरदस्ती ड्रग्स देने का आरोप लगाया था और इसके खिलाफ तलाक की मांग की थी.

Zee News से था खास रिश्ता 

वैसे आमिर लियाकत हुसैन से मैं कभी मिला नहीं. लेकिन उनसे मेरा एक खास रिश्ता था. वो अक्सर अपने टीवी कार्यक्रमों में मेरी आलोचना करते थे और मेरे लिए अपशब्दों का भी इस्तेमाल करते थे. लेकिन जो मृत्यु है, वो सबकुछ समाप्त कर देती है. रिश्तों में जो कड़वाहट होती है, ये उसे भी समाप्त कर देती है. मृत्यु के बाद कोई दुश्मन नहीं रहता. मैं आमिर लियाकत से कभी मिला नहीं. लेकिन आज मैं कहना चाहता हूं कि काश में उनसे मिला होता. काश जीत जी ऐसा हो जाता है. हम दोनों एक दूसरे से मिलते होते और हमने अपने गिले शिकवे दूर कर लिए होते.

आमिर को उर्दू जुबान में श्रद्धांजलि 

ये रिश्ता चाहे जैसा भी रहा हो. लेकिन आज मैं सारी कड़वी यादों को भूल कर उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहता हूं और उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना करता हूं. आमिर लियाकत हुसैन को अपनी उर्दू पर काफी गर्व था. वो अक्सर कहते थे कि उर्दू भाषा पर उनकी पकड़ बहुत मजबूत है. इसलिए आज मैं उर्दू भाष में उनके लिए चंद अल्फाज पढ़ना चाहता हूं. आज हम आमिर लियाकत हुसैन को खिराजे तहसीन पेश करते हैं और उनकी रूह को सुकून पहुंचे इसके लिए हम दुआ करते हैं. ये भारत के एक एंकर की पाकिस्तान के एक एंकर को खिराजे अकीदत है.

 

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer