Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

draupadi murmu will be the presidential candidate from nda side | Draupadi Murmu: आदिवासी समाज के ताल्लुक, झारखंड की पूर्व गवर्नर, कौन हैं NDA की राष्ट्रपति कैंडिडेट द्रौपदी मुर्मू

[adsforwp id="60"]

Presidential Election: NDA ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू के नाम का बड़ा ऐलान कर दिया है. बता दें कि वो पहले झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं. 

BJP प्रमुख ने किया ऐलान

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने मुर्मू के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि पहली बार किसी महिला आदिवासी प्रत्याशी को वरीयता दी गई है. हम आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू को एनडीए के उम्मीदवार के रूप में घोषित करते हैं.

भाजपा ने साधा वोट

उनके नाम के ऐलान के साथ ही राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए आदिवासी समुदाय पर भाजपा का फोकस है. माना जा रहा है कि पार्टी उनके बहाने आदिवासी वोटों पर नजर टिकाए हुए है. 
 
देश को मिलने जा रहा पहला आदिवासी राष्ट्रपति

आपको बता दें कि पहला मौका है जब देश को आदिवासी राष्ट्रपति मिलने जा रही हैं. इससे पहले अब तक देश में कोई आदिवासी राष्ट्रपति नहीं रहा. इस लिहाज से मुर्मू आदिवासी और महिला, दोनों वर्ग में फिट बैठती हैं. 

LIVE TV 

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer