Search
Close this search box.

Live TV

Search
Close this search box.

udaipur murder case latest updates asi suspended for not providing security | Udaipur Murder Case Latest Updates: उदयपुर मर्डर केस में अशोक गहलोत सरकार की डैमेज कंट्रोल की कवायद, सुरक्षा न देने पर ASI सस्पेंड

[adsforwp id="60"]

Udaipur Murder Case Latest Updates: पैगंबर के कथित अपमान के नाम पर मंगलवार को राजस्थान के उदयपुर (Udaipur Tailor Murder Case) में जिस हिंदू टेलर कन्हैया लाल साहू (Kanhaiya Lal Sahu) की हत्या की गई, उसे कई दिनों से मर्डर की धमकियां मिल रही थी. उसने इन धमकियों के बारे में पुलिस को बताते हुए केस भी दर्ज करवाया था. साथ ही सुरक्षा के लिहाज से 5 दिनों तक अपनी दुकान भी बंद रखी. इसके बावजूद राजस्थान पुलिस ने उन्हें कोई सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई, जिसका फायदा उठाकर दोनों जेहादियों ने मंगलवार को दुकान पर उनका मर्डर कर दिया.

गला काटने का वीडियो भी बनाया

दोनों जेहादियों न केवल निहत्थे कन्हैया लाल साहू (Kanhaiya Lal Sahu) की गला काटकर हत्या की बल्कि हंसते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी अपलोड की. इस पोस्ट में दोनों ने दावा किया है कि नबी की शान में गुस्ताखी करने वाले को उन्होंने सबक सिखा दिया और वक्त आने पर वे पीएम मोदी का भी ऐसे ही गला काटेंगे. हत्या के वक्त और बाद में उन्होंने जिस तरह घटना को शूट करके उसे प्रसारित किया, उसे ISIS स्टाइल माना जा रहा है. इस स्टाइल के तहत ISIS ने इराक और सीरिया में सैकड़ों लोगों की हत्याएं की थीं. 

कार्रवाई न करने पर एएसआई सस्पेंड

मामला तूल पकड़ने के बाद गहलोत सरकार ने उदयपुर के धानमंडी थाने में तैनात एएसआई भंवरलाल को सस्पेंड कर दिया है. आरोप है कि जान से मारने की शिकायत मिलने पर भंवरलाल ने ही आरोपियों को थाने में बुलाकर दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया था. जबकि कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal Sahu) लगातार खतरे की आशंका जता रहे थे, इसके बावजूद उन्हें कोई सुरक्षा नहीं दी गई. इस घटना के बाद शहर में गम और गुस्से का माहौल है. 

मोर्चुरी में रखा गया मृतक का शव

फिलहाल शव को एमबी अस्पताल चिकित्सालय की मोर्चुरी में रखा गया है. परिवार और जिला प्रशासन की लंबी बातचीत के बाद मृतक के आश्रितों को यूआईटी में संविदा पर नौकरी और 31 लाख रुपये मुआवजा राशि देने पर सहमति बन गई है. हालात को देखते हुए प्रशासन ने शहर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है और आला पुलिस अधिकारी लगातार इलाके में गश्त कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Udaipur Tailor Murder Case: पैगंबर के नाम पर उदयपुर में कैसे दिया गया हिंदू टेलर हत्याकांड को अंजाम? यहां पढ़ें पूरी क्रोनोलॉजी

LIVE TV

Source link

Leave a Comment

[adsforwp id="47"]
What does "money" mean to you?
  • Add your answer